ओप्पो रेनो, रेनो 10x जूम और रेनो 2 2019 के कुछ सबसे पेचीदा स्मार्टफोन थे, जिनके बीच में यह हमारे बेहतरीन स्मार्टफ़ोन की सूची में थे, इसलिए हम निश्चित रूप से ओप्पो रेनो 3 के लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहे थे। ...
(Photo Credit-Oppo)

... जब तक यह पता चला कि ओप्पो रेनो 3 का पता चलता है, 2019 के अंत में, केवल एक चीन-लॉन्च था, और तीन महीने बाद लिखने के समय अभी भी यूरोप, अमेरिका या ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध उपकरणों का कोई संकेत नहीं है।

हम अभी भी कुछ बिंदु पर एक यूरोपीय लॉन्च के लिए अपनी उंगलियों को पार कर रहे हैं, हालांकि, ओप्पो रेनो उपकरणों की पहली और दूसरी पीढ़ी के रूप में बहुत लोकप्रिय थे, और ऐसा लगता है कि कंपनी धीरे-धीरे अपने हैंडसेट को अधिक क्षेत्रों में ला रही है।

तो अगर आप पिछले ओप्पो फोन के प्रशंसक थे और आगे रोल-आउट की प्रत्याशा में नए उपकरणों के बारे में सब जानना चाहते हैं, या यदि आपने पहले कभी ब्रांड के बारे में नहीं सुना है, लेकिन एक शानदार नया किफायती स्मार्टफोन खोजना चाहते हैं, तो यहां सब कुछ है आपको ओपो रेनो 3 रेंज के बारे में जानने की जरूरत है।



Oppo Reno 3 design and display

ओप्पो रेनो 3 और रेनो 3 प्रो, बाकी रेनो हैंडसेट की विशिष्ट विशेषता को खो देते हैं, जिसमें उनके सामने पॉप-अप कैमरे नहीं होते हैं।
उन्हें जाते हुए देखना शर्म की बात है, खासकर जब से उन्हें ऑल-बहुत-आम विकल्पों के साथ बदल दिया गया है: बेस डिवाइस के बजाय स्क्रीन को तोड़ने वाला एक पायदान, और प्रो में एक पंच-होल कट-आउट।
(Photo Credit- Oppo)

रियर कैमरे फोन के पीछे बाईं ओर एक बम्प में रखे गए हैं, और ऐसा लगता है कि यह बम्प काफी हद तक चिपक सकता है, इसलिए जाहिर तौर पर ओप्पो अन्य रेनो डिवाइसेस से अपनी विशिष्ट कैमरा व्यवस्था भी छोड़ रहा है, जिसमें एक चिकना डिजाइन में फोन के पीछे के साथ लेंस फ्लश थे।

ओप्पो रेनो 3 पर 3.5 एमएम हेडफोन जैक है, लेकिन प्रो संस्करण पर नहीं, इसलिए यदि आप वायर्ड हेडफ़ोन का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको अधिक किफायती विकल्प (या एडेप्टर का उपयोग करना चाहिए) के साथ रहना चाहिए।

गैर-प्रो और प्रो मॉडल में क्रमशः 6.4- और 6.5-इंच 1080 x 2400 AMOLED स्क्रीन हैं, इसलिए वे आकार या गुणवत्ता के मामले में बहुत अलग नहीं हैं, लेकिन रेनो 3 प्रो का प्रदर्शन किनारों के आसपास घटता है, प्रीमियम हैंडसेट के रूप में अक्सर कर।

ओप्पो रेनो 3 प्रो में इसकी स्क्रीन पर 90Hz रिफ्रेश रेट, बेस डिवाइस के 60Hz से एक कदम और HDR10 + सपोर्ट भी है, इसलिए यह आपको बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस देना चाहिए।



Oppo Reno 3 camera

ओप्पो रेनो 3 और रेनो 3 प्रो दोनों में एक 32MP रिज़ॉल्यूशन के साथ फ्रंट-फेसिंग कैमरे हैं, इसलिए आप उनके साथ जो सेल्फी लेते हैं, वह काफी समान दिखना चाहिए।

यह कहते हुए कि, भारतीय लॉन्च इवेंट से पहले लीक हुई तस्वीरों में दो फ्रंट-फेसिंग कैमरे दिखाई दिए, जिनमें से कम से कम एक 44MP का है, जिसे ओप्पो ने जल्दी कन्फर्म किया, इसलिए ऐसा लगता है कि हैंडसेट में क्षेत्रों के बीच हार्डवेयर अंतर होगा।


उस लीक ने रियर कैमरा स्पेक्स को भी सवालों के घेरे में ला दिया, क्योंकि इससे पता चलता है कि ओप्पो रेनो 3 प्रो में 64MP का मुख्य कैमरा हो सकता है। चीन में, इस संस्करण पर मुख्य स्नैपर 48MP है। ऐसा नहीं लगता है कि इस हाई-एंड मॉडल पर किसी भी अन्य स्नैपर को संदेह है।

इसका मतलब है कि ओप्पो रेनो 3 प्रो में 13MP का टेलीफोटो, 8MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट स्नैपर हो सकता है, जो असाधारण कैमरा कलेक्शन न होने पर काफी सभ्य है।

बेस ओपो रेनो 3, इस बीच, एक 64MP मुख्य कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP ब्लैक एंड व्हाइट शूटर प्रो से सेट किया गया है, साथ ही साथ एक अतिरिक्त 2MP गहराई सेंसर भी है। ये बाद के दो कैमरे आमतौर पर आपको अधिक विकल्प देने के बजाय मानक शॉट्स को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, इसलिए यहां ज़ूम शॉट्स के लिए टेलीफोटो कैमरा की कमी महसूस की जाएगी।

ऐसा लगता है कि ओप्पो रेनो 3 प्रो में अपने भाई-बहन की तुलना में बेहतर वीडियो-शूटिंग क्षमताएं हैं, क्योंकि ऐसा लगता है कि दोनों में से केवल एक ही ऐसा है जो 4K या 60fps पर शूट कर सकता है, इसलिए जो लोग अपने स्मार्टफोन पर बहुत सारे फुटेज शूट करना पसंद करते हैं टॉप-एंड डिवाइस पर विचार करना चाह सकते हैं।



Oppo Reno 3 features, specs and battery life

ओप्पो रेनो 3 स्मार्टफोन 4,025mAh की बैटरी के साथ आते हैं, इसलिए जब तक आप प्रो मॉडल पर 90Hz विकल्प को चालू नहीं करते हैं, तब तक उनकी बैटरी समान होनी चाहिए।

फोन को चार्ज करने के लिए, दोनों ओप्पो की VOOC तकनीक का उपयोग करते हुए 30W फास्ट चार्ज का भी समर्थन करते हैं। यह 50W चार्ज करने के पीछे कुछ अन्य फोन में इस्तेमाल किया गया है, लेकिन अभी भी सैमसंग गैलेक्सी S20 जैसे प्रतियोगियों से ऊपर एक चुटकी है।

यदि आप अपने स्मार्टफोन में एक टॉप-एंड चिपसेट चाहते हैं, तो आप ओप्पो रेनो 3 फोन से दूर रहना चाह सकते हैं - 'मुख्य' डिवाइस में मीडियाटेक डाइमेंशन 1000L है और प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G है। बाद वाले को थोड़ी तेज प्रोसेसिंग स्पीड देनी चाहिए, लेकिन न तो ग्राउंडब्रेकिंग हो रही है और आपको बेहतर प्रोसेसर वाला फोन लेने के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

यह कहते हुए कि, दोनों मॉडलों में रैम काफी अधिक है, क्योंकि वे दोनों 8GB और 12GB वेरिएंट में आते हैं। 12GB ओप्पो रेनो 3 प्रो को छोड़कर सभी में स्टोरेज स्पेस 128GB है, जिसमें 256GB स्पेस है।

अंत में, ऐसा लगता है कि ओप्पो रेनो 3 प्रो का 5 जी संस्करण है, लेकिन बेसिक डिवाइस का नहीं है, और यह उम्मीद है कि इस संस्करण की कीमत थोड़ी अधिक होगी, लेकिन हम अभी तक इसे नहीं जानते हैं।


OPPO Reno 3 Pro Price, Launch Date


Expected Price:Rs. 40,790
Release Date:Mar 02, 2020 (Expected)
Variant:6 GB RAM / 128 GB internal storage