Oppo F15 Reviews & Full Details:
ओप्पो ने भारतीय बाजार के लिए और विज्ञापनों के साथ-साथ प्रचार के लिए F15 की घोषणा की, ऐसा लगा कि ओप्पो उन युवा सहस्राब्दियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है जो अपने फोन को शानदार और शानदार कैमरा देखना चाहते हैं। एक बार जब मैंने F15 को अनबॉक्स कर दिया, तो मुझे भी ऐसा ही लगा। फ़ोन निश्चित रूप से बहुत अच्छा लगता है, लेकिन विशिष्टताओं की सूची में एक नज़र और आपके मस्तिष्क का तार्किक हिस्सा यह पूछना शुरू कर देता है कि आपको इस बारे में परवाह करने के लिए क्यों परेशान होना चाहिए जब ओप्पो एफ 15 की तुलना में कम कीमत पर बेहतर फोन उपलब्ध हैं।
 
इसलिए, इससे पहले कि मैंने F15 का उपयोग करना शुरू किया, मुझे प्रदर्शन के बारे में अपनी चिंताएं थीं। हमारे टेक पत्रकारों को हर समय ऑनलाइन रहना है और समाचारों की निगरानी करनी है, इसलिए, एक अच्छा फोन हमारे लिए लोगों के लिए जरूरी है। इसलिए, मैं एक iPhone डिवाइस में एक बैकअप डिवाइस के रूप में पॉप अप किया गया था जब ओप्पो F15 कहीं बुरी तरह से संघर्ष करने के लिए काम कर रहा था। हालाँकि, ओप्पो F15 के साथ दस दिन से अधिक समय बिताने के बाद, मैं इस बात से प्रभावित हुआ कि यह फोन क्या कर सकता है। इसके अतिरिक्त, ओप्पो ने निश्चित रूप से अपने लक्ष्य समूह - मिलेनियल्स के साथ सही नोट मारा है।
इसलिए, 19,990 रुपये की कीमत वाले फोन के लिए, ओप्पो F15 सबसे अच्छा नहीं है जिसे आप खरीद सकते हैं लेकिन यह एक ही कीमत ब्रैकेट में Realme X2 और Redmi K20 जैसे फोन की मौजूदगी के बावजूद एक बढ़िया विकल्प है। आश्चर्य है कि कैसे? पढ़ते रहिये।


Oppo F15 Display:
F15 एक AMOLED पैनल का उपयोग करने के लिए पहला F सीरीज फोन है और AMOLED पैनल हमेशा एलसीडी पैनल से बेहतर होते हैं जब यह रंगों और विरोधाभासों की बात करता है। F15 पर, ओप्पो ने संकरी बीज़ल से घिरे 1080p AMOLED पैनल का उपयोग करते हुए 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया है और शीर्ष पर एक छोटा सा पायदान है। यह एक अच्छा प्रदर्शन है जो जीवंत रंग और उच्च विरोधाभास प्रदान करता है। देखने के कोण चौड़े हैं जबकि धूप की सुगमता शालीन है। ओप्पो का ColorOS 6 यूआई में अपने संतृप्त रंग टन के साथ इस पैनल से सबसे अच्छा बनाता है। 20: 9 पहलू अनुपात एक बड़े प्रदर्शन के लिए बनाता है जो आसानी से हथेलियों में फिट बैठता है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर फोन को अनलॉक करने के लिए त्वरित है और वनप्लस फोन से आपको जो मिलता है उसके साथ गति होती है।
ओप्पो ने फोन को प्लास्टिक स्क्रैच प्रोटेक्शन के साथ शिप किया है लेकिन यह स्क्रैच mr को किसी भी चीज की तुलना में आसानी से जमा करता है। यदि आप प्लास्टिक की परत को छीलते हैं, तो फोन को दिए गए खरोंचों के खिलाफ बेहतर रखना चाहिए क्योंकि यह गोरिल्ला ग्लास 5 पैनल का उपयोग करता है।

Oppo F15 Performance:
F15 ओप्पो की ऑफलाइन मार्केट के लिए पेशकश है और 20,000 रुपये की कीमत वाले फोन के लिए यह काफी हद तक सही है। ओप्पो एफ 15 पर 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के संयोजन को साहसपूर्वक दिखा रहा है, जो कि 20,000 रुपये से कम कीमत वाले फोन के लिए अभी भी दुर्लभ है। हालाँकि, ओप्पो इस तथ्य को छिपा रहा है कि यह मीडियाटेक हेलियो पी 70 चिपसेट का उपयोग कर रहा है।
हेलियो P70 पिछले साल की एक पुरानी मिडरेंज चिप है और जब यह अच्छा सीपीयू प्रदर्शन प्रदान करता है, तो ग्राफिक्स विभाग में इसका अभाव होता है। यह अभी भी सैमसंग के फोन में आपको मिलने वाले Exynos चिप्स की तुलना में अधिक सक्षम है, लेकिन फिर भी यह एक पुरानी चिप है। ओप्पो अपने ColorOS इंटरफ़ेस को अनुकूलित करने और F15 पर भारी होने के बावजूद शानदार है, यह दिखाता है। दैनिक आधार पर, F15 तेज और चिकना लगता है। व्हाट्सएप, फेसबुक, क्रोम ब्राउजर, कुछ म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्स के साथ-साथ सिस्टम एप्स के जरिए जेनेरिक एप्स को डील करना सुखद है। जब आप गेमिंग पर जाते हैं, तो हेलीओ P70 ग्राफिक्स के साथ संघर्ष करना शुरू कर देता है, लेकिन आप अभी भी सभ्य फ्रेम दर के साथ मध्यम सेटिंग्स पर PUBG मोबाइल और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल खेल सकते हैं, कुछ सामयिक अंतराल के साथ।

UI के लिए, एंड्रॉइड 9 पाया पर और 2020 में ColorOS 6 के साथ F15 जहाज, यह सही नहीं लगता है। ओप्पो को इटंडा 10 प्री-इंस्टॉल के साथ लॉन्च करना चाहिए था। नए ColorOS 7 इंटरफ़ेस का उपयोग करना आसान है, लेकिन हम यहां ColorOS 6 के साथ काम कर रहे हैं। यह अच्छी तरह से अनुकूलित है और अगर गति आपकी चिंता है, तो आप हल कर रहे हैं। हालांकि, यूआई तत्वों को 2020 फोन के लिए डेटित महसूस होता है और यह केवल सैमसंग के वन्युआई या श्याओमी के एमआईयूआई के लिए खो देता है जब यह दृश्य अपील के लिए आता है। इसके अतिरिक्त, फोन यूआई के माध्यम से ऐप्स के बीच स्विच करने या नेविगेट करने के दौरान कई बार रुक जाता है। सभी चरणों में ब्लोट और बढ़ते ऐप के साथ के साथ, मुझे आश्चर्य है कि F15 कब तक उस पुराने मीडियाटेक चिपसेट के साथ अपनी चिकनाई बनाए रखेगा।

Oppo F15 Battery:
भारतीय अपने फोन पर लंबी बैटरी लाइफ पसंद करते हैं और ओप्पो यह सुनिश्चित करता है कि यह F15 के साथ उस मोर्चे पर बचाता है। आपको एक मानक चक्कर 4000mAh की बैटरी मिलती है जो पूरे दिन के सहनशक्ति के लिए पर्याप्त है। बहुत से व्हाट्सएप टेक्सटिंग, कॉल, लाइट गेमिंग, वेब ब्राउजिंग, ईमेल का जवाब देने और फोटो लेने के साथ, ओप्पो F15 को दिन के अंत तक कुछ जूस के साथ छोड़ सकते हैं। जब आपको रिफिल करने की आवश्यकता होती है, तो 20W VOOC 3.0 फास्ट-चार्जिंग सिस्टम केवल एक घंटे में बैटरी को 10 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक ऊपर-नीचे कर सकता है। हालाँकि, आपको इसका सबसे अच्छा लाभ उठाने के लिए VOOC चार्जिंग एडॉप्टर का उपयोग करना होगा।

Oppo F15 Camera:
कैमरा परफॉर्मेंस की बात करें तो ओप्पो अपने मिडरेंज फोन के साथ शानदार प्रदर्शन कर रहा है। F15, 2020 के रुझानों के अनुपालन में, एक क्वाड-कैमरा सेटअप प्रदान करता है और यह एक सभ्य है। आपको एक 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा 8-मेगापिक्सेल वाइड-एंगल कैमरा और दो 2-मेगापिक्सेल कैमरों के साथ-साथ मैक्रो के साथ जोड़ा गया है। सेल्फी के लिए, F15 एक सामान्य 16-मेगापिक्सेल कैमरे पर निर्भर है।


Oppo F15 कैमरा एक अच्छा काम करता है। अधिकांश Realme और किफायती ओप्पो फोन की तरह, अमीर रंगों और चमक के उच्च स्तर के साथ चित्र अच्छे होते हैं। 48-मेगापिक्सेल सेंसर विवरण के पर्याप्त स्तर को उठाता है लेकिन छवि प्रसंस्करण कम शोर के पक्ष में विवरण को डायल करता है। यह अभी भी परेशान करने वाला नहीं है और जब तक आपकी तरफ अच्छे प्रकाश स्तर हैं, तब तक आपको अच्छी दिखने वाली तस्वीरें मिल रही हैं। चकाचौंध मोड पर स्विच करें और आप संतृप्त रंग और थोड़ा अधिक विरोधाभास देखेंगे - तस्वीरों को जीवंत बनाने के लिए हमेशा एक बादल दिन पर मदद करता है। वाइड-एंगल कैमरा और मैक्रो कैमरे सब-बराबर हैं और इनका इस्तेमाल तभी किया जाना चाहिए जब आपके पास बिछाने के लिए बहुत सारी लाइट हो।
जैसे ही प्रकाश का स्तर गिरता है, कैमरा विवरण को नरम करके शोर को दबाने की पूरी कोशिश करता है। तस्वीरें अच्छी लगती हैं और एक्सपोज़र को अच्छे तरीके से निपटाया जाता है। नाइट मोड पर स्विच करें और आपको प्रकाश स्रोतों और कम शोर से भी बेहतर प्रदर्शन मिलता है। पोट्रेट मोड में सब्जेक्ट सेपरेशन बिना अनियमित कटआउट के अच्छा काम करता है। हालांकि, आप पोर्ट्रेट मोड में कुछ क्लासिक ओपो सौंदर्य प्रसंस्करण मानव चेहरे पर देख सकते हैं।

IMAGE SAMPLES



https://www.amazon.in/gp/product/B07XBYMDTH/ref=as_li_tl?ie=UTF8&tag=mjmousam-21&camp=3638&creative=24630&linkCode=as2&creativeASIN=B07XBYMDTH&linkId=3bac403a31156eef253424d49270fd26

Conclusion
ओप्पो के एफ सीरीज़ फोन कभी भी लेटेस्ट चिपसेट के साथ सबसे तेज़ फोन पेश करने के बारे में नहीं थे, लेकिन वे हमेशा अच्छे कैमरों और अच्छी बैटरी लाइफ के साथ ट्रेंडी डिज़ाइन पेश करते हैं - जो कि अधिकांश भारतीय उपभोक्ता अपने फोन से चाहते हैं। F15 उसी का एक और बढ़िया उदाहरण है। अलमारियों पर, F15 अपने प्रतिद्वंद्वियों से अपने चिकना और स्टाइलिश डिजाइन, एक बेहद हल्के और कम्फर्ट बिल्ड क्वालिटी, अच्छे कैमरे और फास्ट चार्जिंग के साथ अच्छी बैटरी लाइफ पर ध्यान आकर्षित करेगा। उपभोक्ता AMOLED डिस्प्ले को भी पसंद करेंगे जो अपने वर्ग के फोन के लिए राजसी दिखता है।
19,990 रुपये में, F15 एक शानदार फोन है और ऑफलाइन-मार्केट फोकस्ड फोन के लिए एक योग्य विकल्प है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है और यह वादा करता है कि यह वादा करता है। मुझे इसका उपयोग करना बहुत पसंद था, विशेष रूप से इसके आकर्षक डिजाइन के लिए। हालाँकि, Realme X2 और Redmi K20 जैसे फोन समान या कम कीमतों पर हिरन के लिए बहुत अधिक धमाके की पेशकश करते हैं। F15 तुलना में कमजोर दिखता है और यह अपने लिए एक मामला बनाने के लिए संघर्ष करता है। वास्तव में, आप Redmi K20 को बेहतर डिस्प्ले, बेहतर कैमरा, बेहतर बैटरी लाइफ और समान रूप से आकर्षक डिज़ाइन के साथ समान कीमत के लिए प्राप्त कर सकते हैं। बहुत सस्ता रेडमी नोट 8 प्रो में एक अधिक शक्तिशाली मीडियाटेक जी 90 टी चिप मिलती है जो वर्तमान में उप-रु 20,000 सेगमेंट में हमारी पिक है।
इसलिए, 20,000 रुपये से कम के बेहतर फोन आज आप खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर आपको ओप्पो एफ 15 का प्रस्ताव पसंद है, तो मेरा सुझाव है कि एक-दो महीने में कीमतें घटने का इंतजार करें और फिर इसे खरीदने पर विचार करें।


OPPO F15 (Unicorn White, 8GB RAM, 128GB Storage)  ₹19,990.00     View at Amazon